ट्रम्प की भारत यात्रा को देखते हुए कश्मीर घाटी में सुरक्षा बढ़ी

श्रीनगर । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की दो दिवसीय भारत यात्रा को देखते हुए एहतियात के तौर पर पूरी कश्मीर घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देश में इससे पहले भी दूसरे देशों के नेताओं की यात्रा से पहले कश्मीर में हुई घटनाओं के मद्देनजर सुरक्षा को मजबूत किया गया है। उन्होंने कहा कि  पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अतिरिक्त जवानों को कश्मीर घाटी के सभी संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है ताकि कोई भी राष्ट्र विरोधी तत्व किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके।
उन्होंने कहा कि कुछ अति संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी और सुरक्षाबलों की गश्त तेज कर दी गई है। अधिकारी ने कहा कि आतंकियों को सहायता प्रदान करने वाले लोगों की आवाजाही पर अंकुश लगाने के लिए कई स्थानों पर नाके लगाए गए हैं और वाहनों की जांच की जा रही है।
बता दें कि मार्च 2000 में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की भारत यात्रा के दौरान अनंतनाग जिले के चेटीसिंघोरा गांव में 35 सिखों की हत्या कर दी थी। ऑल पार्टीज सिख कोऑर्डिनेशन कमेटी (एपीएससीसी) ने समुदाय के सदस्यों से सतर्कता बनाए रखने की अपील की है। एपीएससीसी चेयरमैन डॉ. जगमोहन सिंह ने इस दौरान कहा कि अमेरिका से आने वाले विदेशी व्यक्तित्व की यात्रा से कश्मीर घाटी में रहने वाले सिखों में दहशत का माहौल है। सिख असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और उन्हें डर है कि कुछ अनहोनी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.