तीस साल की सारी कसर कर दूंगा पूरी : रणजीत सिंह

सिरसा । हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि पिछले कई साल से सरकार में हिस्सा न होने के कारण लोगों के कार्य नहीं करवा सका। क्षेत्र में अधिक विकास नहीं हो सका, लेकिन अब हमारी सरकार में हिस्सेदारी हो गई है। मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि क्षेत्र के इतने कार्य करवा दूंगा कि पिछले 30 साल की सारी कसर पूरी हो जाएगी।

गुरुवार को चौधरी रणजीत सिंह रानियां के गाबा रिसोर्ट में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। यहां पहुंचने पर उनका ढोल-नंगाड़ों और फूल-मालाओं के साथ बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया गया। आयोजकों ने मंच पर मंत्री को फूलों का बड़ा हार पहनाकर अभिनंदन किया। 

बिजली मंत्री ने कहा कि विधानसभा में अच्छा बोलने वाले को लोग बार-बार सुनना पसंद करते हैं। लेकिन कई ऐसे नेता हैं जो पूरे पांच साल एक बार भी अपने क्षेत्र के मुद्दे को उठाने का काम नहीं करते। मैं विश्वास दिलाता हूं कि विधानसभा क्षेत्र में क्षेत्र की हर जायज मांग को उठाऊंगा और आप लोगों की आवाज बनकर काम करूंगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक सप्ताह में मेरा राजनीतिक करियर बदला है, मैं अगले तीन महीने में पूरे हरियाणा में बिजली विभाग की तस्वीर बदल दूंगा और रानियां हलके को चमकाने में कोई कसर नहीं छोडूंगा। अगले छ: माह में सभी कार्य पूरे करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सिरसा जिला को नशा मुक्त बनाना मेरा संकल्प है और किसी भी कीमत पर चिट्टे को बिकने नहीं दूंगा। नशे के कारोबारियों पर पूरा शिकंजा कसते हुए सख्ती से कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी अच्छे कार्य करेगा उसको सम्मान और गलत व भ्रष्टाचारी अधिकारियों को सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जायज कार्यों के लिए चंडीगढ़ मेरा दफ्तर और सिरसा में निवास के दरवाजे 24 घंटे खुले हैं। हर कार्यकर्ता को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।

बिजली मंत्री ने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। विशेष रूप से बिजली के मामले तो बिल्कुल भी नहीं। इसी कड़ी में कैबिनेट की पहली बैठक में पहली कलम से ही खेतों की बिजली को 8 की बजाए 10 घंटे करवाने का काम किया। इसके अलावा बुआई के दिनों में खेतों में बिजली की कोई दिक्कत न रहे, इसके लिए अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं।इस अवसर आदित्य चौटाला, एसडीएम संयम गर्ग,राज गाबा,   दीपक गाबा, नरेन्द्र गाबा, रवि मोंगा, बिशन ङ्क्षभंडर, मास्टर बूटा सिंह,  मुख्यतार सिंह, सरपंच सूचा सिंह, सरपंच बूटा सिंह, पूर्ण सिंह, प्रेम सेठ, गुरनाम सिंह खिंडा, सुशील गर्ग, स्वर्ण सिंह, एमसी सलवंत सिंह , बुटा सिंह संतनगर, कुलदीप सिंह, कमल कुमार, गुरनेल,, जगजीत सिंह,, एमसी बख्शीश, अश्वनी मिढा, धनवेश पोपल, सुदर्शन नम्बरदार, कुलबर खिंडा, सोना एमसी, सुशील गुंबर, सुखचैन बराड़, सुखप्रीत बराड़, सुखवंत कौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.