नक्सलवाद के मुद्दे पर सितंबर में होगी बैठक : राज्यपाल

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूइया उइके ने नक्सलवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि नक्सलवाद के मुद्दे पर सितंबर में बैठक बुलाई जाएगी। बैठक को लेकर मुख्यमंत्री ,डीजीपी और मुख्य सचिव से चर्चा हुई है।
राज्यपाल ने शनिवार को कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोगों, जनप्रतिनिधियों सहित एक्सपर्ट के साथ बैठक कर नक्सलवाद का समाधान निकाला जाएगा । बैठक में नक्सलवाद की समस्या और समाधान को लेकर ठोस चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि बैठक में आए सुझाव के बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी। 
राज्यपाल उइके आज रायपुर स्थित राम मंदिर पहुंची थीं। मंत्रोच्चार के बीच पुजारियों ने राज्यपाल का स्वागत किया गया। उन्होंने राम मंदिर में रहकर वैदिक शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों से भी मुलाकात की। राज्यपाल ने अयोध्या में चल रहे राम मंदिर विवाद पर कहा है कि अयोध्या भगवान राम की आस्था का प्रतीक है। हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है। लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि वहां से न्याय मिलेगा। वह जन्माष्टमी के मौके पर रायपुर स्थित राममंदिर पहुंची थीं। वहां उन्होंने पूजा अर्चना की साथ ही मंदिर की परिक्रमा भी की। उइके ने कहा कि मंदिर में आकर प्रार्थना है कि है प्रदेश में खुशहाली आए। मेरी  प्रार्थना है कि प्रदेश के वनवासियों को नक्सलवादियों से छुटकारा मिले। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.