सदन में अभय चौटाला के खिलाफ कार्रवाई, स्पीकर ने नेम कर बाहर भेजा

दो दिन के लिए निष्कासित
चंडीगढ़। विधानसभा सत्र का दूसरे दिन भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप को सिलसिला चला। इस कार्यवाही में विधायक अभय चौटाला ने अपने भतीजे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर हिसार एयरपोर्ट को लेकर आरोप लगाए, हालांकि दुष्यंत चौटाला ने सारे आरोप नकार दिए और कहा उलटा अभय चौटाला पर सदन को गुमराह करने का आरोप लगाया।

एयरपोर्ट के नाम पर पैदा किए भूमाफिया

अभय चौटाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिसार पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बात की गई लेकिन लोकसभा में उसकी पोल खुल गई है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम पर हिसार जिले में भू-माफिया खड़ा किया गया है। अभय ने कहा कि इस बात का शपथ पत्र दूंगा, तो स्पीकर बोले, मामले की जांच कराएंगे।

आरोप गलत हुए तो प्रिविलेज मोशन लाया जाए- दुष्यंत

अभय चौटाला ने कहा कि दुष्यंत चौटाला सबसे बड़ा चोर है और इसी की कंपनी ने एयरपोर्ट के नजदीक जमीन खरीदी है। जिसके बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा एयरपोर्ट के रनवे के दोनों तरफ जो जमीन है, उसकी जांच करवाएं और अगर अभय चौटाला का आरोप गलत है तो प्रिविलेज मोशन लाया जाए। वहीं उप मुख्यमंत्री के जवाब पर अभय चौटाला ने ऐतराज जताया तो सदन में दुष्यंत चौटाला और अभय चौटाला के बीच तीखी बहस शुरू हो गई।

प्रोजेक्ट का काम पूरा करने के लिए किया रास्ता बंद- दुष्यंत

एयरपोर्ट को लेकर तलवड़ी राणा के लोगों के धरने को लेकर चर्चा हुई तो अभय चौटाला ने कहा कि बरवाला के विधायक भी धरने में बैठे लोगों को लेकर सिविल एविएशन मंत्री से मिले थे। इसी के साथ अभय ने सीएम से मांग की कि जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी उसकी जांच होनी चाहिए। क्योंकि रास्ता 10-12 किलोमीटर का था उसकी दूरी इस एयरपोर्ट के नाम पर 30 किलोमीटर की हो गई हैं। जिस पर चौटाला ने कहा प्रोजेक्ट का काम पूरा करने के लिए रास्ता बंद किया है। सीएम ने कहा मेवात कोई जाना नहीं चाहताआज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का दूसरे दिन सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक आफ़ताब अहमद ने हसन खान मेडिकल कॉलेज में स्टाफ़ को मिल रहा विशेष वित्तीय लाभ औऱ रेडियोलॉजिस्ट की कमी का मुद्दा उठाया, वहीं इसके साथ ही प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों की संख्या और पदों की स्थिति की भी जानकारी मांगी। जिस पर कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने दिया जवाब कि भर्ती प्रक्रिया चल रही है जल्द कमी को पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.