सीजेएम कपिल राठी ने लगाई जेल में लोक अदालत

भिवानी । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक अग्रवाल के निर्देशानुसार बुधवार को जिला कारागार में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत में सात कैदियों से संबंधित केसों को सुना गया और मौके पर चार केसों का निपटान किया गया।
इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम कपिल राठी ने बताया कि लोक अदालत को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य कैदियों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देना है। प्राधिकरण द्वारा हर महीने के पहले और तीसरे बुधवार को जेल के अंदर लोक अदालत एवं कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाता है, ताकि कैदियों को विभिन्न प्रकार के कानूनी प्रावधानों के बारे में विस्तार से जानकारी मिल सके। लोक अदालत में केसों का मौके पर ही निपटारा किया जाता है।
सीजेएम श्री राठी ने जिला कारागार का निरीक्षण भी किया और खानपान, सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तथा जेल बंदियों की समस्या सुनी और उनका निदान भी किया। उन्होने बताया कि हर महीने की 25 तारीख को जेल के अंदर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मैडिकल चेकअप का आयोजन भी करवाया जाता है और जेल बंदियो को कोरोना बीमारी के चलते मास्क का प्रयोग करने की सलाह दी। सीजेएम कपिल राठी ने बताया कि आज मेदांता और सिविल हॉस्पिटल भिवानी की संयुक्त टीम के द्वारा सभी जेल कैदियों व स्टाफ का टीबी बीमारी से संबंधित चेकअप किया गया। इस अवसर पर जेल अधीक्षक सत्यपाल, उपधीक्षक नरेश बूरा, राय साहब, अधिवक्ता राजेश तंवर, सहायक कमलजीत सिंह, स्टेनो मोना आदि जेल बंदी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.