सेक्टर 8, 9, 10 और 15 में सड़कों की रिकारपेंटिंग को मंजूरी-कुलभूषण गोयल

पंचकूला। नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल की अध्यक्षता में फाइनेंस एंड कांट्रेक्ट कमेटी की बैठक हुई, जिसमें विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा हुई। एफएंडसीसी की बैठक में सेक्टर 8, 9, 10 और 15 की सड़कों की रिकारपेटिंग के टेंडर को मंजूरी दे दी। महापौर ने इंडस्ट्रीयल एरिया और सेक्टर 12ए के टेंडर जल्द लगाने के निर्देश दिए। बैठक में सेक्टर 7 और 10 सामुदायिक केंद्र के लेआउट पर समीक्षा हुई।
महापौर ने निर्देश दिए कि तुरंत प्रभाव से रोड गली साफ करवाने का काम शुरु करवाया जाएगा। संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग ने बताया कि पिछले वर्ष जिन ठेकेदारों को रोड गली साफ करने का काम अलाट किया था, उनका समय अगस्त 2022 तक है। महापौर ने कहा कि इन ठेकेदारों को तुरंत काम पर लगाया जाए और कहीं काम बढ़ाने की जरुरत है, उसे भी तुरंत मंजूरी दें। शहर में 12 ठेकेदारों को रोड गली साफ करने का काम अलाट किया था।
महापौर ने शहर में ई बाइक्स का प्रोजेक्ट तुरंत शुरु करने के निर्देश दिए। एक्सइएन सुमित मलिक ने कहा कि अभी तक कंपनी की ओर से बैंक गारंटी जमा नहीं करवाई गई है, जिस पर मेयर ने तुरंत बैंक गारंटी मंगवाने को कहा। महापौर ने शहर की खस्ता हाल सार्वजनिक शौचालयों की मुरम्मत शुरु करवाने के निर्देश दिए। एसई विजय गोयल ने बताया कि सुखदर्शनपुर में नंदीशाला के लिए एक टेंडर लग चुका है और एक ढाई करोड़ रुपये का टेंडर जल्द लगा दिया जाएगा। महापौर ने वाल पेंटिंग का टेंडर बढ़ाने के लिए कहा, क्योंकि सामुदायिक केंद्र, पार्क एवं गांवों में दीवारों पर पेंटिंग करवाने के लिए लगातार मांग आ रही है। महापौर ने नगर निगम के निर्माण को तेजी से करवाने के लिए कहा। संयुक्त आयुक्त ने बताया कि सभी छतें डाली जा चुकी हैं, लेकिन अभी फिनिशिंग, एसी, फाल सिलिंग, फायर फाइटिंग सिस्टम का काम बकाया है। लगभग 20 करोड़ रुपये का काम बकाया है। शहर के लिए कैटल कैचर, डंपर प्लेसर एवं अन्य एक्यूपमेंट खरीदने के लिए निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग, पार्षद सुनीत सिंगला, गुरमेल कौर, एक्सइएन प्रमोद कुमार, सुमित मलिक सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.