हरियाणा के तीन नौसैनिकों ने प्रदेश का नाम रोशन किया

भिवानी l मुम्बई में नौसेना द्वारा वार्षिक सम्मान परेड कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में नौसेना अध्यक्ष एडमिरल सुनील लान्बा ने शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान नौसेना अध्यक्ष सुनील लान्बा ने देश के लिए बेहतरीन सेवाएं एवं बहादुरी के कार्यों को देखते हुए 45 अवार्ड प्रदान किए। जिसमें 18 नौसेना गैलेन्टरी अवार्ड दिए गए। हरियाणा प्रदेश के जिला भिवानी के गांव ढ़ाणी हरसुख से चीफ पेटी ऑफिसर दीपक सैनी, जिला सोनीपत के गांव कटवाल निवासी पेटी ऑफिसर सुमितराज एवं जिला झज्जर के गांव छारा निवासी लीडिंग सीमैन अमित को गैलेन्टरी अवार्ड से नवाजा गया। दीपक व सुमित को 1 दिसंबर 2017 को केरल में आए सुपर साइकलोन ओखी के दौरान हेलिकॉपटर के जरिए समुद्र से मछुआरों की जान बचाने
के लिए 15 अगस्त 2018 स्वतंत्र दिवस पर नौसेना गैलेन्टरी अवार्ड देने की घोषणा की गई थी। वहीं अमित ने 15 अगस्त 2018  को केरल में सदी की सबसे भयानक बाढ़ के दौरान हेलिकॉपटर से नागरिकों की जान बचाई थी। उन्हें 26 जनवरी 2019 गणतंत्र दिवस पर यह अवार्ड देने की घोषणा की गई थी।

 तीनों नौसैनिक दक्षिणी नौसेना कमान के अंतरगत कोचिन में हवाई गौताखोर के पद पर कार्यरत हैं। तीनो नौसैनिकों के परिजनों को परेड समारोह एवं विशेष रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया गया। सभी परिजन अवार्ड प्राप्ति एवं प्रदेश का नाम रोशन करने पर अपने आपको गौरवान्वित महसुस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.