हरियाणा में टिड्डी दल के घुसने से पहले होगा कृषि विभाग का हमला : जेपी दलाल

कृषि मंत्री बोले, दिल्ली चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित 
चंडीगढ़ । कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि हरियाणा में टिड्डी दल के घुसने से पहले कृषि विभाग का हमला होगा। कृषि विभाग ने टिड्डियों से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। टिड्डी दल के फसलों पर हमले को रोकने के लिए विभाग के पास कीटनाशक पर्याप्त मात्र में उपलब्ध है, इसलिए किसान बेधड़क होकर अपना काम करें। घबराने की जरूरत नहीं है।
शुक्रवार को कृषि मंत्री ने भिवानी की अनाज मंडी में 10 रुपये में भरपेट भोजन कैंटीन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस कैंटीन के शुरू होने से किसानों और मजदूरों को 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध होगा। कृषि मंत्री ने कहा कि अभी टिड्डी दल का हमला हरियाणा-पंजाब के बार्डर पर है। हरियाणा में अभी टिड्डी दल हमले की कोई सूचना नहीं है। हमले से पहले ही उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को कड़ी हिदायतें दी हैं कि वे खेतों का दौरा करें, यदि कहीं टिड्डी दल हमले की आशंका दिखाई देती है, तुरंत कीटनाशकों का स्प्रे किया जाए। 
कृषि मंत्री ने कहा कि उन्हें शिकायतें मिल नहीं हैं कि किसानों को बैंक से लोन लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, इसको लेकर जल्द ही बैंक अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी।
दिल्ली चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि दिल्ली में भाजपा की जीत सुनिश्चित है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने केवल दिल्ली की जनता को गुमराह करने का काम किया है। भाजपा की सरकार ही दिल्ली का विकास करा चुकी है। इस बार दिल्ली की जनता ने परिवर्तन का मन बनाया हुआ है। जेपी दलाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने किसानों का भला किया है ओर किसानों की आमदनी को बढ़ाने के लिए हर प्रकार के प्रयास भी किए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.