हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने किया गांव रामगढ में माता बंसती देवी के 42वें मेले का उदघाटन

– ग्रामीण सनातन धर्म सभा (रजिस्टर्ड) द्वारा गांव रामगढ़ में बनाए जाने वाले सत्संग भवन का किया शिलान्यास
– श्री गुप्ता ने सत्संग भवन के निर्माण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 25 लाख रूपए देने की करी घोषणा
-धार्मिक स्थानों की पवित्रता बनाए रखना हम सबका परम कर्तव्य-विधाानसभा अध्यक्ष

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने गांव रामगढ में आज माता बंसती देवी के 42वें मेले का उदघाटन किया। यह मेला चैत्र की चैदस के अवसर पर हर वर्ष बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है।
इस अवसर पर श्री गुप्ता ने ग्रामीण सनातन धर्म सभा (रजिस्टर्ड) द्वारा गांव रामगढ़ में बनाए जा वाले सत्संग भवन का विधिवत शिलान्यास किया। उन्होंने सत्संग भवन के निर्माण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 25 लाख रूपए देने की घोषणा की।
श्री गुप्ता ने कहा कि चोदस का दिन धार्मिक दृष्टि से बहुत ही पवित्र दिन है और इस क्षेत्र के लोगों द्वारा इसे एक पर्व के रूप में मनाया जाता है। गांव रामगढ में आयोजित बसंती माता के 42वें मेले के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि भारत एक धार्मिक देश है और यहां माताओं को विशेष सम्मान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जिस देश में लोगों की धर्म के प्रति आस्था होती है, वह देश हमेशा तरक्की करता है और वहां के लोग हमेशा सुखी व समृद्ध होते हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि धार्मिक स्थानों की एक विशेष गरिमा होती है तथा ऐसे स्थानों की पवित्रता बनाए रखना हम सबका परम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थान, लाखो लोगों की आस्था का प्रतीक होते हैं इसलिए लोगों को ऐसे पवित्र स्थानों पर नंगे पैर प्रवेश करना चाहिए ताकि वहां की पवित्रता बनी रहे। उन्होंने ग्रामीण सनातन धर्म सभा (रजिस्टर्ड) रामगढ को सत्संग भवन के शिलान्यास पर बधाई दी और कहा कि इस भवन के बाहर एक जूता घर की व्यवस्था अवश्य की जाए।
इससे पूर्व श्री गुप्ता ने माता बसंती देवी के मंदिर में माथा टेक महामाई का आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर ग्रामीण सनातन धर्म सभा द्वारा श्री गुप्ता को मां दुर्गा की मूर्ति भेंट की गई।
इस मौके पर ग्रामीण सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष रघुनंदन लाल गोयल, उपाध्यक्ष सरदारी लाल कुमार, प्रधान लाल चंद भारद्वाज, उप प्रधान जय पाल गुप्ता, महासचिव नरेन्द्र व सभा के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.