नेपाल में दहशत फैलाने की कोशिश, 28 जगहों पर मिले संदिग्ध पैकेट

काठमांडू । नेपाल में मंगलवार सुबह 28 जगहों पर संदिग्ध पैकेट मिले हैं जिससे लोगों में दहशत फैल गई है। हालांकि इन पैकेट्स में कुछ नहीं था। ऐसा प्रतीत होता है कि डर पैदा करने के लिए ये पैकेट्स रखे गए थे।

समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक, राजधानी काठमांडू के कीर्तिपुर और जवालखेल में भी दो पैकेट्स मिले हैं, लेकिन उसमें कुछ नहीं था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

विदित हो कि पूरे दक्षिण एशिया में आतंकवाद का खतरा मंडरा रहा है। यह धीरे- धीरे नेपाल में भी अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। हाल में  नेपाल के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ईश्वर पोखरियाल ने कहा था कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन हुए आत्मघाती हमलों ने स्पष्ट और मजबूत संदेश दिया है कि दक्षिण एशिया में नए प्रकार के आतंकवाद का खतरा पनप चुका है। उन्होंने यह भी  कहा कि नेपाली सरकार सोचती है कि क्षेत्रीय और राष्ट्रीय संदर्भों में आतंकवाद की इस जटिल घटना को समझना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा, “हम यह भी सोचते हैं कि आतंकवाद से निपटने के लिए हमें दुनियाभर के अपने दोस्तों के अनुभवों से सीखने की जरूरत है। ” पोखरियाल ने आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए घरेलू, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयास करने पर जोर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.