बिल्डर को लेकर उत्तराखंड जायेंगी पुलिस, अदालत ने भेजा 6 दिन के रिमांड पर

भीलवाड़ा । कर्ज में डूबे भीलवाड़ा के बिल्डर शिवदत्त शर्मा को अपहरण की झूठी कहानी रचकर पुलिस को गुमराह करने के जुर्म में गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने बुधवार को उसे आज न्यायालय में पेश कर 6 दिन रिमांड पर लिया है। पुलिस की एक टीम अब बिल्डर को साथ लेकर मौका तस्दीक करने उत्तराखंड जायेंगी।  

शहर डीएसपी सदर राजेश आर्य ने बताया कि रहस्यमय तरीके से गायब होने के बाद फिरौती के लिए अगवा बताए जा रहे बिल्डर्स शिवदत्त को 44 दिन बाद पुलिस देहरादून से दस्तयाब कर यहां लाई थी। बिल्डर शिवदत्त से पूछताछ के बाद पुलिस ने खुलासा किया था कि वह 50 करोड़ की उधारी चुका नहीं पा रहा था।  देनदारों पर दबाव बनाने के लिए अपहरण की झूठी कहानी रचकर वह उत्तराखंड चला गया। जहां वह फर्जी आईडी से देहरादून में रह रहा था। उसने एक मोबाइल भी फर्जी आईडी से खरीदा था। उधर, उच्च न्यायालय में बिल्डर की पत्नी शर्मिला की ओर से बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका लगने के बाद हरकत में आई पुलिस उत्तराखंड गई, जहां देहरादून से बिल्डर को दस्तयाब कर यहां ले आई थी।  

इसके पश्चात पुलिस ने बिल्डर की पत्नी की रिपोर्ट पर दर्ज अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले की जांच और साक्ष्य के आधार पर शिवदत्त के खिलाफ  अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रचकर लोकसेवकों को गुमराह कर अवैध रूप से देनदारों पर दबाव बनाने के जुर्म में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार रात बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया था। उसे आज न्यायालय में पेश किया। पुलिस ने बिल्डर का दस दिन का रिमांड चाहा। पुलिस ने इसका कारण, यह बताया कि मामले में तफ्तीश के लिए उत्तराखंड जाना है। पुलिस वहां तफ्तीश कर यह पता लगायेगी कि बिल्डर वहां कहां-कहां रुका, इसकी मौका तस्दीक करवाकर वहां से रेकार्ड प्राप्त करेंगी। न्यायालय ने सुनवाई के बाद बिल्डर को 6 दिन रिमांड पर भेज दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.